Breaking News

Kiss Full Form in Hindi – kiss कितने प्रकार की होती है ।


Kiss अपने होठों से किसी दूसरी चीज को स्पर्श करना होता है फिर चाहे वह कोई वस्तु, इंसान या कोई जानवर हो सभी के लिए यह एक process है । kiss अलग-अलग संस्कृति और देश के हिसाब से संस्कार और सम्मान को show करती है जैसे कि India मे openly kiss करना allowed नहीं है क्योंकि यह Indian संस्कृति के खिलाफ माना जाता है । वही अगर हम America की बात करें तो kiss को वहां पर अभिवादन के रूप में देखा जाता है kiss अलग-अलग समय पर बहुत सारे भावों को दर्शा सकती है जैसे कि अभिवादन, अमन, जुनून, प्यार, यौनाकर्षण आदि आजकल kiss शब्द से बच्चा-बच्चा परिचित हैं जबकि adult इसके बहुत सारे भावों से aware हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी यह question बार-बार search किया जाता है कि kiss ka full form क्या है इसीलिए आज की इस post में हम जानेंगे कि kiss क्या है और इसका full form है लेकिन इससे पहले इस शब्द की history के बारे में बात करेंगे ।
अगर हम history के अनुसार बात करें तो खोजकर्ताओ के इस विषय पर अलग-अलग opinion है कुछ खोजकर्ता कहते हैं कि kiss सहज और अंतर ज्ञानी प्रक्रिया हैं जबकि कुछ लोग मानते हैं कि यह शुरुआत तौर पर मां खुद के मुंह से चबाया हुआ भोजन अपने बच्चे को दे दी थी यह kiss है। kiss के बारे में ऐसे ही कई तथ्य होने के कारण kiss के origin का पता लगाना मुश्किल है ।

KISS KA FULL FORM और KISS कितने TYPES के होते हैं
वैसे तो kiss कई प्रकार के होते हैं जिन्हें गिनती में नहीं दर्शाया जा सकता लेकिन जो सबसे ज्यादा famous kiss है और लोग जिसे अच्छे तरीके से जानते हैं वह है french kiss जिसे हम Hollywood movies में अक्सर देखते ही है और अब यह Bollywood में भी आ गया हैं आइए जानते हैं kiss के मुख्य प्रकारों के बारे में –

1. The forehead kiss
2. The Eskimo Kiss.
3. The French Kiss.
4. Single Lip Kiss.
5. Earlobe Kiss.
6. Butterfly Kiss.
7. The Lingering Kiss.
8. The Cheek Kiss.

Full form of kiss –

वैसे तो kiss शब्द के बहुत सारे full form होते हैं लेकिन जो सबसे ज्यादा famous है वह keep it simple stupid है इसका meaning सबसे पहले us army द्वारा mention किया गया था जिसका मतलब होता है अगर हम चीजों को simple रखेंगे तो अच्छे ढंग से कार्य कर पाएंगे ।

Kiss stands for- keep it simple stupid
OTHER FULL FORMS OF KISS –
 Kiss – keep it short and simple
Kiss – keep it small and simple
Kiss – keep   it     short    stupid
Finders, अगर आपको यह post पसंद आई हो कि kiss ka full form क्या है और आप इस post से संबंधित कोई जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए comment box में comment करके हमसे पूछ सकते हैं




No comments