Breaking News

Love Ka Full Form क्या होता है – लव क्या है

Disease Full Form

Love का मतलब होता है। या love ka full form और love full form in hindi क्या है। इसके बारे में जानने से पहले हम इसकी meaning को समझने की कोशिश करते है।
प्यार सिर्फ men और woman के बीच तक सीमित नहीं रहता है प्यार तो एक emotion या फिर इसे feeling कह सकते है। जो कभी भी किसी के भी प्रति उमड़ सकती है ।
फिर चाहे वह वस्तु निर्जीव हो या सजीव इससे कोई भी फर्क नही पड़ता। क्योंकि एक औरत जिसका नाम Erika La Tour Eiffel ने France देश की राजधानी Paris में स्थित Eiffel Tower से शादी कर ली थी क्योंकि उसे Eiffel tower से पहली नजर में प्यार हो गया था।

यह सिर्फ ऐसी एक कहानी नहीं है जो अचानक से घट गई हो ऐसी कई कहानियां इस धरती पर होती रहती हैं क्योंकि प्यार एक emotion है और यह कभी भी, किसी के भी प्रति जाग सकता है।

हम आपको एक और कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं। यह कहानी शाहजहां और मुमताज की है। शाहजहां, मुमताज के प्यार में इस कदर डूब गया था कि उसने उसकी याद में tajmahal तक बनवा दिया आज जिसे दुनिया love का symbol कहती है ।

ऐसी ही और कहानियां भी है जैसे कि हीर-रांझा, रोमियो-जूलियट, अनारकली-सलीम आदि लेकिन आज बहुत से ऐसे लोग हैं जो love ka full form को लेकर confuse है।

तो हम इस post में जानेंगे कि love full form क्या होता है यह जानेंगे । वैसे तो love के बहुत सारे full form होते हैं लेकिन जो अभी बहुत ज्यादा famous हैं हम उनके बारे में बात करेंगे चलिए देखते हैं

1st full form of love

L :- Life’s
O :- Only
V :- Valuable
E :- Emotion
2nd full form of love

L :- Long Lasting
O :- Original
V :- Valuable
E :- Emotion
3rd full form of love

L :- Lake of sorrow
O :- Ocean of tears
V :- Valley of death
E :- End of life
Finder’s अगर सच में बात करें तो love ka full form कुछ भी नहीं होता और जो full form ऊपर दिए गए है वह love full form है जिन्हे सच्चे प्यार करने वाले के द्वारा बनाये गए है।

No comments